पर्सनल लोन: घर बैठे मात्र चार चरणों को पूरा कर प्राप्त करें लोन

पर्सनल लोन चाहिए, तो हमारे पास आइए!! आसान प्रक्रिया वाला सुरक्षित पर्सनल लोन!!

आजकल लोगों की ज़रूरतों के साथ-साथ उनके खर्च भी बढ़ गए हैं। घर में कोई शादी हो, घर की मरम्मत करवानी हो, अचानक से बीमारी पर पैसे की ज़रुरत पड़ जाए, या ऐसी कई ज़रूरतों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन से बेहतर कुछ नहीं हो सकता है।

कई सरकारी और प्राइवेट बैंक व कई संस्थाएँ पर्सनल लोन देती हैं लेकिन लोन पर लगने वाला ज़्यादा ब्याज, कागज़ी कार्रवाई और लोन मिलने में लगने वाला वक्त, कुछ ऐसी चीजें हैं जिनसे लोग थोड़ा परेशान हो जाते हैं लेकिन मनी व्यू पर्सनल लोन आपको इन परेशानियों से छुटकारा दिलाता है इसलिए तो यह देश के टॉप रेटेड पर्सनल लोन में से एक है। हमारा मानना है कि सभी लोग आसानी से वित्तीय सेवाओं का लाभ उठा सकें क्योंकि यह उनका बुनियादी हक़ है इसलिए हमारे पर्सनल लोन की प्रक्रिया बेहद आसान है, हम अपने काम में ईमानदारी और पारदर्शिता रखते हैं क्योंकि हम दिल से चाहते हैं कि किसी को ज़रुरत के वक्त आसानी से और तुरंत लोन मिल सके। तो चलिए देखते हैं कि आपको मनी व्यू पर्सनल लोन ही क्यों लेना चाहिए।

मनी व्यू पर्सनल लोन की प्रमुख विशेषताएं और फायदे

मनी व्यू पर्सनल लोन पूरी तरह से सुरक्षित है। इसे बिना किसी परेशानी के लिया जा सकता है। इसकी कुछ विशेषताएं और फायदे निम्न हैं –

लोन के लिए पात्रता

मनी व्यू पर्सनल लोन लेने के लिए बस आपको कुछ जरूरी जानकारियां देनी होती हैं। जिसकी मदद से हम केवल 2 मिनट में यह बता देते हैं कि आप लोन लेने के लिए पात्र हैं या नहीं। इससे आपका समय बचता है।

लोन राशि

मनी व्यू पर्सनल लोन में लोन राशि तय करने के लिए आप स्वयं स्वतंत्र होते हैं। आप यह तय कर सकते हैं कि आप कितना उधार लेना चाहते हैं। हम आपको 10,000 रुपए से 5,00,000 रुपए तक पर्सनल लोन लेने की सुविधा देते हैं। हम सिर्फ आपकी पात्रता की जांच करते हैं। यदि आप लोन के लिए पात्र होते हैं, तो आप अपनी सुविधा और पूरी स्वतंत्रता के साथ लोन राशि तय कर सकते हैं।

सुविधानुसार चुका सकते हैं लोन

मनी व्यू आपको पूरी आजादी देता है। आप अपनी सुविधा के अनुसार लोन की पुनर्भुगतान अवधि तय कर सकते हैं। पर्सनल लोन चुकाने के लिए हम आपको अधिकतम 60 महीने का समय देते हैं, जिससे आप आसानी से लोन चुका सकते हैं।

एक दिन में खाते में आ जाती है लोन राशि

लोन और लोन राशि स्वीकृत होने के मात्र 24 घंटे में आपके खाते में भेज दी जाती है। यह आपको बार-बार कॉल या ई-मेल के झंझट से बचाता है।

न्यूनतम ब्याज दर

अन्य पर्सनल लोन की तुलना में हम बहुत की कम ब्याज दर पर आपको लोन प्रदान करते हैं। हमारी ब्याज दर 1.33% प्रति माह से शुरू होती है, जो बहुत की कम और आपके बजट के अनुसार है।

कागज रहित प्रक्रिया

मनी व्यू पर्सनल लोन में लोन लेने से लेकर पुनर्भुगतान तक पूरी प्रक्रिया डिजिटल रूप से की जाती है। इस तरह आपको फोटो कॉपी जमा करने और बार-बार बैंक के चक्कर लगाने से निजात मिलती है। आप घर बैठे आसानी से ऑनलाइन मनी व्यू पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं।

कम क्रेडिट स्कोर पर लोन की सुविधा

हमने अपना उन्नत आंतरिक क्रेडिट स्कोरिंग मॉडल विकसित किया है, जो आपकी क्रेडिट योग्यता को कई अन्य डेटा बिंदुओं के आधार पर रेट करता है। इस तरह आप कम क्रेडिट स्कोर होने पर भी मनी व्यू पर्सनल लोन ले सकते हैं। आपका सिबिल स्कोर कम से कम 650 या एक्सपेरियन स्कोर 750 होना चाहिए।

मनी व्यू पर्सनल लोन की ब्याज दर और अन्य शुल्क

पर्सनल लोन की ब्याज दर और प्रोसेसिंग फीस भी बहुत मायने रखती है, क्योंकि इससे लोन पर खर्च बढ़ता है। महंगाई के इस दौर में हम आपकी परेशानी समझते हैं। आप चिंता न करें मनी व्यू पर्सनल लोन पूरी तरह से अपने बजट में फिट बैठता है और यह पॉकेट-फ्रेंडली है। यही कारण है कि मनी व्यू पर्सनल लोन बाजार में मौजूद अन्य सभी लोन से बेहतर है।

फीस और शुल्क कितनी राशि देने होगी
ब्याज दर 1.33% प्रति माह से शुरु
लोन प्रोसेसिंग फीस 2% से शुरू। स्वीकृत लोन राशि के आधार पर 8% तक हो सकती है
लोन का आंशिक और पूर्ण भुगतान
  • आंशिक भुगतान की सुविधा नहीं है।
  • 3 ईएमआई के बाद आप पूर्ण पुनर्भुगतान कर सकते हैं।
बकाया ईएमआई पर ब्याज बकाया ईएमआई या मूल ऋण राशि पर 2% प्रति माह
चेक बाउंस प्रत्येक चेक बाउंस पर 500 रुपए
लोन कैंसिल
  • कोई भी अतिरिक्त शुल्क नहीं लगता। बस लोन चुकाने और कैंसिल करने की अवधि में ब्याज राशि देनी होती है।
  • प्रोसेसिंग फीस लगेगी।

मनी व्यू पर्सनल लोन के लिए पात्रता मानदंड

हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक लोग आसानी से ऑनलाइन पर्सनल लोन ले सकें, इसके लिए हमने अपने पात्रता मानदंड को भी बहुत आसान बनाया है। यदि आप जॉब करते हैं और वेतनभोगी हैं या आप स्वरोजगार करते हैं, तो दोनों ही स्थिति में आप मनी व्यू पर्सनल लोन ले सकते हैं।

आय और क्रेडिट स्कोर पात्रता मानदंड
न्यूनतम इन-हैंड आय निवास सिबिल क्रेडिट स्कोर
वेतनभोगी 13500 रुपए कहीं भी 600 सिबिल स्कोर / एक्सपेरियन स्कोर 650 या इससे अधिक
20000 रुपए मुंबई / ठाणे या एनसीआर (दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव, गाजियाबाद, फरीदाबाद आदि) नई तो क्रेडिट / 600 सिबिल स्कोर / एक्सपेरियन स्कोर 650 या इससे अधिक
15000 रुपए मुंबई और एनसीआर के अलावा मेट्रो सिटी 675 और अधिक
स्वरोज़गार करने वाले 20000 रुपए कहीं भी 600 सिबिल स्कोर / एक्सपेरियन स्कोर 650 या इससे अधिक
  • इसके साथ ही लोन लेने वाले की आयु 21 से 57 वर्ष के बीच होनी चाहिए।
  • आपको होने वाली मासिक आय बैंक खाते में जमा होनी चाहिए।

हमारी आवेदन प्रक्रिया बहुत ही सरल है। मनी व्यू पर्सनल लोन के लिए बस आपको तीन दस्तावेज हमारी एप या वेबसाइट पर अपलोड करने होते हैं, जो हैं -

  1. आईडी प्रूफ

    सरकार द्वारा जारी कोई भी पहचान प्रमाण जिसमें आपकी जन्मतिथि का उल्लेख हो और यह स्पष्ट रूप से दिखती हो। इसके लिए आप वोटर आईडी, आधार कार्ड, पासपोर्ट, पैन कार्ड आदि अपलोड कर सकते हैं।

  2. एड्रेस प्रूफ

    ऐसा कोई भी दस्तावेज जो आपके वर्तमान पते और पिन कोड दर्शाता हो। इसके लिए आप आधार कार्ड, राशन कार्ड, टेलीफोन या बिजली बिल, वोटर आईडी कार्ड या बैंक स्टेटमेंट / पासबुक अपलोड कर सकते हैं। पिछले दो महीने का बिल या बैंक स्टेटमेंट ही मान्य किया जाता है।

  3. इनकम प्रूफ

    वेतनभोगी व्यक्तियों के लिए - पीडीएफ प्रारूप में पिछले 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट, जिसमें क्रेडिट किया गया वेतन स्पष्ट हो या आपके पिछले 3 महीने की सैलरी स्लिप, जिसमें आपके नियोक्ता का नाम उल्लेखित हो।

    स्व-नियोजित व्यक्तियों के लिए - पीडीएफ प्रारूप में पिछले 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट या पिछले 2 वर्षों का आयकर रिटर्न, जिसमें टैक्स भुगतान का विवरण हो।

आप बहुत ही आसानी से मनी व्यू पर्सनल लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

इसके लिए बस आपको चार आसान से चरणों का पालन करना होगा, जो हैं -

  1. योग्यता:

    आमतौर पर आप अपने वेतन या आय के आधार पर लोन की अधिकतम राशि की गणना करते हैं। इसमें आपका काफी समय भी बर्बाद होता है, लेकिन मनी व्यू पर्सनल लोन के लिए आप मात्र 2 मिनट में अपनी पात्रता की जांच कर सकते हैं।

  2. प्लान:

    हम आपको लोन राशि और लोन पुनर्भुगतान अवधि का चयन करने की पूरी आजादी देते हैं। आप 10000 से 500000 रुपये के बीच लोन राशि और 60 महीने तक की पुनर्भुगतान अवधि चुन सकते हैं।

  3. दस्तावेज अपलोड:

    इसके बाद आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी और सभी आवश्यक दस्तावेजों को एप या वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

  4. लोन राशि:

    सभी दस्तावेज स्वीकृत हो जाने के बाद मात्र 24 घंटे में आपके खाते से लोन राशि आ जायेगी।

अगर आपके मन में पर्सनल लोन को लेकर कोई सवाल है तो आप हमारे कस्टमर केयर नंबर 080 4569 2002 पर हमसे संपर्क कर सकते हैं या हमें loans@moneyview.in पर ईमेल भेज सकते हैं